वेबसाइट नीतियां

वेबसाइट नीतियां

इस वेबसाइट की सामग्री सामग्री प्रबंधक (नोडल अधिकारी), केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा संकलित की गई है और इस वेबसाइट को राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (एनआईसी) द्वारा होस्ट किया गया है। यद्यपि इस वेबसाइट पर सामग्री को सटीक और अद्यतित रखने के सभी प्रयास किए गए हैं, लेकिन इसे कानून के एक बयान के रूप में नहीं लिया जाना चाहिए या किसी कानूनी उद्देश्यों के लिए उपयोग नहीं किया जाना चाहिए।
इस साइट पर चित्रित सामग्री को किसी भी प्रारूप या मीडिया में विशिष्ट अनुमति की आवश्यकता के बिना नि: शुल्क पुन: प्रस्तुत किया जा सकता है। यह उस सामग्री के सटीक रूप से पुनरुत्पादित किए जाने और अपमानजनक तरीके से या भ्रामक संदर्भ में उपयोग नहीं किए जाने के अधीन है। जहां सामग्री प्रकाशित या दूसरों को जारी की जा रही है, स्रोत को प्रमुखता से स्वीकार किया जाना चाहिए। हालांकि, इस सामग्री को पुन: पेश करने की अनुमति इस साइट पर किसी भी सामग्री का विस्तार नहीं करती है, जिसे स्पष्ट रूप से तीसरे पक्ष के कॉपीराइट के रूप में पहचाना जाता है। ऐसी सामग्री को पुन: पेश करने का प्राधिकरण संबंधित कॉपीराइट धारकों से प्राप्त किया जाना चाहिए।
हमारी साइट पर होस्ट की गई जानकारी से सीधे जुड़ने से हमें आपत्ति नहीं है और इसके लिए किसी पूर्व अनुमति की आवश्यकता नहीं है। हालाँकि, हम चाहेंगे कि आप हमारी साइट पर दिए गए किसी भी लिंक के बारे में हमें सूचित करें ताकि आपको उसमें होने वाले किसी भी बदलाव या अपडेशन की जानकारी दी जा सके। इसके अलावा, हम आपके पृष्ठों को आपकी साइट पर फ़्रेम में लोड करने की अनुमति नहीं देते हैं। हमारे विभाग के पृष्ठों को उपयोगकर्ता की नई खुली हुई ब्राउज़र विंडो में लोड करना होगा।
एक सामान्य नियम के रूप में, जब आप साइट पर जाते हैं तो यह वेब साइट आपके बारे में व्यक्तिगत जानकारी एकत्र नहीं करती है। आप आम तौर पर इस साइट पर जा सकते हैं, जब तक कि आप इस तरह की जानकारी देने के लिए नहीं चुनते हैं, तब तक, व्यक्तिगत जानकारी का खुलासा किए बिना। एकत्र की गई किसी भी व्यक्तिगत जानकारी का उपयोग केवल निर्दिष्ट उद्देश्य के लिए किया जाएगा और किसी अन्य विभाग संगठन (सार्वजनिक / निजी) के साथ साझा नहीं किया जाएगा। इस साइट में गैर-सरकारी साइट के लिंक हो सकते हैं जिनकी डेटा सुरक्षा और गोपनीयता प्रथा हमारे से भिन्न हो सकती है। हम इन अन्य वेबसाइटों की सामग्री और गोपनीयता प्रथाओं के लिए ज़िम्मेदार नहीं हैं और आपको उन साइटों की गोपनीयता सूचनाओं से परामर्श करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। यदि आप हमें व्यक्तिगत जानकारी भेजते हैं तो वेबसाइट कभी भी जानकारी एकत्र नहीं करती है या वाणिज्यिक विपणन के लिए व्यक्तिगत प्रोफाइल नहीं बनाती है। यह किसी भी आने वाले प्रश्नों या टिप्पणियों के लिए एक स्थानीय प्रतिक्रिया के लिए एक ई-मेल पता प्रदान करता है।
केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण द्वारा प्रकाशित ग्राम विद्युतीकरण की मासिक प्रगति रिपोर्ट में शामिल डेटा प्रकृति में अनंतिम है जैसा कि सभी रिपोर्टों में संकेत दिया गया है। रिपोर्ट में दिए गए डेटा को हर महीने राज्यों / वितरण उपयोगिताओं से प्राप्त जानकारी के आधार पर अपडेट किया जाता है क्योंकि रिपोर्ट की गई थी लेकिन किसी विशेष महीने के लिए सभी राज्यों के डेटा को आम तौर पर एक महीने के लिए देशव्यापी तस्वीर को प्रतिबिंबित करने के लिए एक साथ उपलब्ध नहीं कराया जाता है। जनगणना 2011 के आंकड़ों से देखे गए परिवर्तनों के लिए कुल गाँवों की संख्या और विद्युतीकृत गाँवों की संख्या को भी समायोजित किया गया है। जैसे, केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण के ग्राम विद्युतीकरण की प्रत्येक मासिक रिपोर्ट पहले प्रकाशित रिपोर्टों से स्वतंत्र होती है और केंद्रीय विद्युत प्राधिकरण की पहले की रिपोर्टों के आधार पर कोई भी व्युत्पन्न डेटा उस अवधि के लिए सही तस्वीर नहीं दिखा सकता है।